Header Ads

माँ बेटी के लिए शायरी हिंदी में | Maa Beti Shayari

माँ बेटी के लिए शायरी: माँ-बेटी का रिश्ता बहुत ही ख़ास और पवित्र रिश्ता होता है। यह रिश्ता दो आत्माओं का आपसी स्नेह, समझदारी, और आत्म-समर्पण का प्रतीक होता है। माँ और बेटी के बीच बंधा यह गहरा रिश्ता आदर्श होता है, जो समृद्धि, प्यार, और सहयोग का प्रतीक होता है। इस लेख में, हम आपके साथ माँ-बेटी के प्यार और संबंध को सतत तारीकों से मिलती जुलती शायरी देने वाले हैं। यह शायरी माँ-बेटी के प्यार को महसूस करने के लिए एक अद्वितीय और सुंदर तरीका है, जो इस ख़ास रिश्ते की महत्वपूर्ण पहलुओं को छूने का प्रयास करता है।

Maa Beti Shayari in Hindi

maa beti shayari in hindi

इस दुनिया मे उन सभी को जन्नत मिल जाती है,
जिनके आँगन में बेटी की मुस्कान खिल जाती है।

इतनी सी है दुनिया प्यारी,
मैं, मां और मोहब्बत हमारी।

मातृत्व से बड़ा कोई करिश्मा नहीं,
मां से बड़ा कोई फरिश्ता नहीं।

तेरे चेहरे पर जो ये नूर आता है,
मेरी बेटी ये ही तो मेरे दिल को सकून दिलाता है।

बेटियां कितनी भी बड़ी क्यों न हो जाए,
मां की फिक्र कभी खत्म नहीं होती।

मंजिल दूर और सफर बहुत है,
छोटी सी जिंदगी की फिक्र बहुत है,
मार डालती यह दुनिया कब की हमें
लेकिन मां की दुआओं में असर बहुत है।

एक बेटी के लिए जो महिला सबसे अच्छी दोस्त है,
शिक्षक है, हर चीज है: वो माँ है।

उड़के एक रोज़ बड़ी दूर चली जाती हैं
घर की शाख़ों पे ये चिड़ियों की तरह होती हैं।

ऐसा समय भी होता है
जब आपके ज्यादा दोस्त नहीं होते,
लेकिन एक माँ और बेटी
हमेशा अच्छी दोस्त रहती हैं।

माँ बेटी के लिए शायरी हिंदी में 

Mother Daughter Shayari in Hindi

बेटी वो है जो उसी क्षण आपकी
ज़िन्दगी बदल देती है
जब वो आपकी ज़िन्दगी में आती है।

एक मीठी सी मुस्कान हैं बेटी
यह सच है कि मेहमान हैं बेटी
उस घर की पहचान बनने चली
जिस घर से अनजान हैं बेटी।

बेटी को पसंद है जब उसी माँ हंसती है
और खास कर तब जब वो ख़ुशी बेटी के कारण ही हो।

मेरी बेटी कोई भार नहीं, मेरा संसार है,
हर कदम उसका साथ देना, मेरे जीवन का आधार है,

त्याग की मूरत, ममता की सूरत,
मां है हर बच्चे की जरूरत

बेटियों को पसंद है जब मां हंसती है,
क्योंकि बेटियों के दिल में मां बस्ती है।

एक दूसरे से लड़ते-झगड़ते हैं, रूठते-मनाते हैं,
मां-बेटी कभी दूर जाते, तो कभी दोस्त बन जाते है।

मम्मी मैं आपके लिए ही आई हूं,
मुझे है गर्व की मैं आपकी परछाई हूं।

मां का प्यार होता है निस्वार्थ,
बिन मां जीवन का नहीं है कोई अर्थ।

 Mother Daughter Hindi Shayari

Mother Daughter Hindi Shayari

बेटी मेरी नटखट है,
बात माने झटपट है,
शरारत में सबकी अम्मा,
मुझको बोले प्यारी मम्मा।

मां मुझसे दूर न जाना,
हर मोड़ पर साथ निभाना,
मुश्किलें तो आएंगी बहुत,
तुम मुझे उससे लड़ना सिखाना।

गलती पर फटकार लगाती,
घरवालों की डांट से मुझे बचाती,
मेरी मां है सबसे ग्रेट,
तकलीफ में भी हमेशा मुस्कुराती।

मां, तुम दिवाली हो,
घर की खुशहाली हो,
मेरी जीने का मकसद हो,
मेरी मां तुम सबसे प्यारी हो।

जन्म के साथ आंखें लेकर आई हूं,
लेकिन नजर-नजरिया तुमसे ही तो पाई हूं।

बातों में रस, चेहरे पर मुस्कान,
मां ही है, जो सबको दे प्यार और सम्मान।

क्या लिखू मां तुमपर, शब्द कहां है मेरे पास,
इतना ही मैं बोलूंगी, शब्दों में बयां न हो तुम हो वो एहसास।

मां के लिए सबसे कीमती गहना,
बच्चों का उसे गले लगाना।

कभी मां को दुख मत देना,
मां को दर्द देना,
मतलब भगवान को देना।

यह भी देखें

Attitude shayari in hindi

Zindagi shayari hindi mein

Good morning shayari hindi mein

Shadi ki saalgirah shayari 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.