Header Ads

दादी के लिए शायरी हिंदी में | Dadi Shayari in Hindi

दादी के लिए शायरी हिंदी में: अपनी दादी को जतायें की आप उनसे कितना प्यार करते हैं कुछ बेहतरीन शायरी के साथ जो आपको यहाँ मिलने वाली है। परिवार का महत्व सभी के जीवन में अत्यधिक महत्वपूर्ण होता है, और इस परिवार की दो सबसे महत्वपूर्ण हस्तियों में से एक दादी होती हैं। पेश है Dadi Shayari in Hindi आपकी प्यार दादी माँ के लिए जो आपके प्यार को और भी बढ़ा देगी। इन्हे आप अपनी दादी को सेंड कर सकते हो या सोशल मीडिया पर लगा सकते हो। दादी हमारे जीवन का अहम हिस्सा होती हैं, जो हमें अपने स्नेह और सलाह के साथ साथ जीवन के मूल्यों की भी महत्वपूर्ण शिक्षा देती हैं। उनके साथ बिताए गए पल, उनके प्यार और उनकी सारी ममता कभी भी भूली नहीं जा सकती हैं।

Dadi Shayari in Hindi

बचपन की ये दो बातें अक्सर याद आती है,
सुलाने के लिए दादा जी की लोरी,
और सोने के लिए दादी माँ की गोदी 

dadi shayari in hindi

दादी माँ के प्यार और आशीर्वाद से ही,
घर की बढ़ती है रौनक और तरक्की
दादी माँ की बातों को ध्यान से सुना करो,
उसमें होती है अनुभव चासनी पक्की।

मेरी लम्बी उम्र के लिए
हमेशा वो दुआएँ किया करती थी,
वो मेरे दादी माँ है जो
मुझसे बहुत प्यार किया करती थी।

कुछ पैसें साडी में गाँठ मार कर रखती थी
मेरी दादी माँ भी एक छोटा ATM रखती थी।

मखमल के गद्दे पर सोने में वो सुकून कहां,
जो सुकून दादी माँ की गोद में मिलता है।

दादी की हर बात मानने का जूनून था,
कितना फुर्तीला बचपन का खून था,
दादी माँ की कहानियाँ सुनकर
बचपन में मिलता बड़ा ही सुकून था।

पापा की डांट से मुझे बचाये,
माँ की मार से मुझे बचाये,
जब उदास हो जाऊ मैं,
तो प्यार से मेरा सिर सहलाये

पापा की माँ दादी माँ होती है,
वो सबसे प्यारी माँ होती है,
अपनी माँ भी हाथ उठा देती है
पर दादी माँ हमेशा अपनी
प्यारी बातों से समझाती है

चलती फिरती आँखों से अज़ाँ देखी है,
मैंने जन्नत तो नहीं देखी है दादी माँ देखी है।

दादी के लिए शायरी हिंदी में

दादी माँ पहले आँसू आते थे तो तुम याद आती थी
आज तुम याद आती हो और आँसू निकल आते है।

दादी के लिए शायरी हिंदी में

बचपन में सपने बुनना
प्यारी दादी माँ ही सिखाती है,
गुड़ियाँ को परी और
गुड्डा को राजकुमार बताती है।

बहुत ताकत होती है उन झुर्रियों वाले हाथों में,
जिंदगी जीने के तजुर्बे मिलते है दादी के बातों में।

मेरे हाथों में बदकिस्मती की इक रेखा है,
मैं बचपन में अपनी दादी माँ को नहीं देखा है।

घर के बच्चों को उनके माँ-बाप
से ज्यादा उन्हें उनकी दादी माँ
जानती और समझती है तभी तो
बच्चे सबसे ज्यादा प्यार दादी को ही करते है।

दादी माँ घर को मिलाकर रखती है,
सबको प्यार की घुट्टी पिलाकर रखती है,
जिंदगी के सही मायने समझाकर रखती है,
रिश्तों की अहमियत बताकर रखती है।

पूरे घर के दर्द को तजुर्बे से सहलाती है,
जब बच्चे जिद करे तो दादी माँ ही फुसलाती है।

उस घर पर खुदा के रहमत का फरमान है,
जिस घर में बुजुर्गों के चेहरे पर मुस्कान है।

जब कभी उलझ जाता हूँ
काम कर करके थक जाता हूँ
तो दादी माँ के पास बैठता हूँ
सच में बड़ा सुकून मिलता है।

नन्ही सी गुड़ियाँ ढेरों खुशियाँ लेकर आई,
दादा-दादी बनने की आपको ढेर सारी बधाई।

आपको यह भी पसंद आएंगे

Husband Love Shayari in Hindi

Mother Daughter Shayari in Hindi

Heart Touching Love Shayari

हैप्पी दिवाली शायरी इन हिंदी

Dua Shayari in Hindi

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.