Header Ads

पति पत्नी लव शायरी हिंदी में | Husband Wife Shayari in Hindi

पति पत्नी लव शायरी: अपने जीवनसाथी को प्यार भरे दो शब्द कहकर आप उनके चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान ला सकते हैं। यह उतना मुश्किल भी नहीं क्यूंकि आपकी पत्नी/पति ही वो शख्स है जिससे आप अपने दिल की बात कह सकते हो। पति पत्नी के रिश्ते में जब तक प्यार है तब तक उस रिश्ते को आंच तक नहीं आ सकती। आज आपको कुछ ऐसे दिल चुने वाले कोट्स, स्टेटस और शायरियां मिलने वाली हैं जिन्हे आप अपनी पत्नी या पति को भेज अपने रिश्ते को मज़बूत कर पाओगे।

पति पत्नी के लिए लव शायरी

पति पत्नी लव कोट्स

न हो तो बेजान सी है जिन्दगी,
तुम रूठ जाओ तो सुनसान सी है,
जिन्दगी, मुस्कुरा तो जब तुम तो,
सबसे खूबसूरत और आसान है जिन्दगी।

अब तो वफ़ा करने से मुकर जाता है दिल,
अब तो इश्क के नाम से डर जाता है दिल,
अब किसी दिलासे की जरूरत नही है हमे,
क्योंकि अब हर दिलासे से भर गया है दिल।

अब तो तो चाहकर भी,
तुम पर ट्रस्ट ना कर पाएंगे,
पढ़ ली हमने तुम्हारी यह सूरत,
अब हम धोखा ना खाएंगे।

अब मुमकिन नहीं है किसी पर,
दोबारा विश्वास करना,
मुमकिन है तो बस एक ही चीज,
हर शख्स से अपने आप को दूर करना।

जिसके साथ रोज बात करने की,
आदत हो उसके साथ बात किये,
बिना नींद नहीं आती।

काश तू मेरी दिल का धड़कन होती,
जिस दिन तू नाराज हो जाती वो दिन,
मेरी जिन्दगी का आखिरी दिन होता।

मेरा दिल जहां मेरे पति का है,
मेरे पति वहीं हैं जहां मेरी प्रेम कहानी शुरू होती है,
मेरे पति के साथ हर दिन स्वर्ग में एक और दिन है।

Husband Wife Status in Hindi

जिधर देखूं उधर नजरों मे तू रहती है,
तेरे बिना मेरी जिन्दगी अधूरी रहती है,
कैसे रह सकेगे तेरे बिना ऐ हमदम,
तुझे ना देखूं तो ये ”सांसे” रूकी रहती है।

Husband Wife Status in Hindi

एक अजीब सी हलचल है मेरे दिल में ,
कभी तुम तो कभी तुम्हारी परछाई दिखाई देती है।

जब से तुम मेरे जिन्दगी में आयें हो,
मुहब्बत बनकर मेरे रूह में समायें हो।

तुझे देखकर ही मेरे दिल को चैन आता है,
मेरे इस दिल को तेरा सूरत ही भाता है।

कभी आप नाराज हुए तो हम झुक जायेंगे,
कभी हम नाराज हो तो आप गले लगा लेना।

मैं जहाँ भी देखूँ तू ही तू नजर आयें,
काश मुझे तुमसे ऐसी मोहब्बत हो जायें।

आप सामने हो और हम हद में रहे,
मोहब्बत में कोई इतना भी शरीफ नहीं होता।

मैं जहाँ भी देखूँ तू ही तू नजर आयें,
काश मुझे तुमसे ऐसी मोहब्बत हो जायें।

रिश्तें हमारा पति पत्नी का है,
पर मेरे तुम तो सब कुछ हो।

Pati Patni Shayari Hindi Mein

पति-पत्नी को लुटा देने चाहिए मोहब्बत के खजाने,
मांग लेनी चाहिए माफी, गर भूल हो जाए अनजाने।

Pati Patni Shayari Hindi Mein

मैं जहाँ भी देखूँ तू ही तू नजर आयें
काश मुझे तुमसे ऐसी मोहब्बत हो जायें।

नफरत तब-तब शर्मिंदा होता हैं
दिलों में जब-जब प्यार जिन्दा होता हैं।

जो मोहब्बत के खजाने को लुटा न सका
वो अपने दिल के दर्द को कभी मिटा न सका।

तुझे ऐसी निशानी दूँ जो तेरे पास रहे
मेरी मोहब्बत का हमेशा एहसास रहे।

इश्क़ को न जाने लोग क्या क्या कहते हैं
मेरी जान हम तो तेरे नाम को ही इश्क़ कहते हैं।

जिन्दगी भर तुम्हारे पास रहूँगा,तुम्हारा साथ दूँगा
तुम्हारे मुस्कान के लिए सब कुछ कुर्बान कर दूंगा।

दिखावा मत कर मेरे शहर में शरीफ होने का
हम खामोश तो है लेकिन ना-समझ नहीं।

माना कि वो मुझे रुलाती बहुत है पर
मुझे रोता देख खुद भी नहीं रह पाती है।

मेरा दिल एक है मेरी जान एक है
जिसे मैंने दिल दिया वो करोड़ो में एक है।

कौन कहता है कि तु बस पिता की जिम्मेदारी है,
तु भी तो जिंदगी है मेरी तुझसे ही तो मेरी साझेदारी है।

जैसा मांगा उपरवाले से,
वैसा तेरे जैसा यार मिला,
कुछ और नहीं ख़्वाहिश मेरी,
तेरा जो इतना प्यार मिला।

जो ढल के नयी सुबह लाये वो रात हैं हम
छोड़ देते हैं लोग रिश्ते बनाकर
जो कभी न छूटे वो साथ हैं हम।

रात भर ‘तारीफ’ करता रहा तेरी चांद से,
चांद इतना जला कि सुबह तक सूरज हो गया।

इन्हें देखना न भूलें

प्रेमी प्रेमिका के लिए प्यार भरी शायरी

माँ के लिए जन्मदिन शायरी

माँ बेटी के लिए शायरी हिंदी में

सुबह के लिए सुप्रभात शायरी

यह थी पत्नी पत्नी की लव शायरी हिंदी में। कैसी लगी आप सभी को यह शायरियां? कमेंट करके ज़रूर बताइयेगा। शादी, एक नए यात्रा की शुरुआत का समय होता है जिसमें पति और पत्नी एक नए चरण में मिलते हैं। इन शायरियों के माध्यम से हमने इस प्यार भरे रिश्ते की मिठास को छूने का प्रयास किया है, ताकि आप इस खास सफर को और भी यादगार बना सकें।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.