Header Ads

माँ के लिए जन्मदिन शायरी हिंदी में | Birthday Shayari for Mom in Hindi

माँ के लिए जन्मदिन शायरी: माँ - यह एक ऐसा नाम है जिसमें बहुत सारी भावनाओं, आदर का एक पूरा बयान होता है। उनकी ममता, प्यार, और समर्पण ने हमें जीवन की मूल भावनाओं का सही मार्ग दिखाया है। माँ का जन्मदिन एक ख़ास मौका होता है उनके समर्पण का और उनके साथ बिताए गए समय का समर्थन करने के लिए उनके जन्मदिन पर शायरी एक अद्वितीय तरीका हो सकता है। तो तैयार हो जाइये अपनी माता के जन्मदिन पर प्यार भरी शायरी भेजने के लिए जिससे आपके और अपनी माता के रिश्ते को और भी ज़्यादा मज़बूती मिलेगी। इन शायरियों के साथ अपने प्यार और आदर का इजहार कर सकते हैं।

Happy Birthday Mom Shayari

birthday shayari for mom in hindi

आप हमेशा मुस्कुराती रहे पूरे दिलो जान से,
कभी ना छाये आपकी जिन्दगी में दुखो के बादल
बस हमारी यही दुआ है दिलो जान से।

मुझे मेरी माँ की हर बात अच्छी लगती है,
सलामत रख भगवान मेरी माँ को,
जिनकी दुआओं से मेरी जिंदगी चलती है।
जन्मदिन की शुभकामनायें माँ 

दुनिया की सारी रौनक
देख ली मगर जो सकून
तेरे पहलू में है माँ वो और कहीं नहीं है।

आज इस ख़ूबसूरत दिन पर मैं यही दुआ करता हूं,
कि आपका आने वााला हर कल खुशियों से भरा हो,
कोई भी मुश्किल आपको छू भी न पाए।

खुशियों की महफ़िल से ऐसे
ज़िन्दगी का हर पल आपका खुशहाल हो जाये,
कभी आये ना कोई आंसू आपकी आँखों में,
बस इतना सा मेरा सपना स्वीकार हो जाये।
Happy Birthday Maa.

हँसते रहो आप हज़ारों के बीच में,
जैसे खिलता है फूल बहारों के बीच में
रोशन हों आप दुनिया में इस तरह,
जैसे होता है चाँद सितारों के बीच में।

लिखूँ तो क्या लिखूँ उस माँ के लिए,
जिसने खुद मुझे लिखा है।
Happy Birthday Maa

आपका आज व आने वाला हर एक दिन
अनगिनत खुशियों से भरा हुआ हो,
दुख तकलीफ आपसे कोसों दूर रहें।
हैप्पी बर्थडे प्यारी माँ 

एक हस्ती है जान मेरी,
जो जान से भी बढ़कर है शान मेरी,
रब्ब हुकम दे तो करदूँ सजदा उसे,
क्योंकि वो कोई और नहीं माँ है मेरी।
Happy Birthday Mom

माँ के लिए जन्मदिन शायरी

जब-जब कागज पर लिखा मैंने माँ तुम्हारा नाम,
मेरी कलम अदब से बोल उठी हो गये चारों धाम।

Maa Ke Liye Janmdin Shayari

मुझे मालूम नहीं की दुनिया में भगवान है या नहीं,
मेरी इस दुनिया में मेरी मां ही मेरा भगवान है।

चलती फिरती आँखों से अज़ाँ देखी है,
मैंने जन्नत तो नहीं देखी है माँ देखी है।
जन्मदिन की शुभकामनाएं माँ।

माँ की ममता की नहीं कर सकता कोई होड़,
हर बार प्यार मिलता है
ऐसी है माँ के जीवन की रोड़।
Happy Birthday to My Mother 🎂

माँ के बिना सूना होता है बच्चे का संसार,
प्यारी माँ को जन्मदिन पर ढेर सारा प्यार।

मेरी हर गलती को माफ किया
कभी नहीं निकाली कोई कमी,
हैप्पी बर्थडे मेरी प्यारी मम्मी।

अनुशासन सिखाया पापा ने,
मम्मी ने सिखाया प्यार,
दुआ मेरी भगवान से कि
मेरी मां जिये साल कई हजार।

हज़ार काम करती है
फिर भी चेहरे पर रखती है मुस्कान,
मेरी माँ ही मेरे लिए है जान।
मम्मी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई।

मां का जन्मदिन आया है,
ढेर सारी खुशियां लाया है,
पुरानी यादों को ताजा कराया है,
मेरी मां ने मुझे अच्छा इंसान बनाया है।

चाहे हो जाए रिश्तो के लाखों करार
पर नहीं दे सकता कोई मां जैसा प्यार।

हर पल खुशी रहती है
नहीं आती कोई आंधी गम की,
क्योंकि सुरक्षा कवच की एक दीवार
खड़ी है मेरी मां के नाम की।
Happy Birthday to My Mother 🎂 

Maa Ke Janamdin Par Shayari

अपने खून से मुझे बनाया है तूने मां,
तेरी परछाई बन अपनी छांव में रहने दे।
जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं।

Maa Ke Janamdin Par Shayari

ऊपर जिसका अंत नहीं, उसे ब्रह्माँड कहते हैं,
जिसकी ममता का कोई मोल नहीं,
उसे उसे माँ कहते हैं. हैप्पी बर्थड

जितनी जरूरत चमकते सूरज की इस धरती को है,
उतनी ही जरूरत मां तेरी मेरी जिंदगी को है।
हैप्पी बर्थडे मम्मी।

मां की ममता का कोई मोल नहीं होता,
मां वो समंदर है, जिसका छोर नहीं होता।
हैप्पी बर्थडे मॉम।

इस घर की हर एक चीज खुशी से हंसती है,
मेरी मां जब भी इस घर में होती है।
जन्मदिन की लाखों बधाइयां।

मेरी मां की हर बात है निराली,
वही है मेरी दुर्गा और वही है मेरी काली।
जन्मदिन मुबारक हो मां।

फना करदो अपनी सारी जीन्दगी,
अपने माँ के कदमो मे,
दुनीया मे यही एक हस्ती है,
जिसमे बेवफाई नही होती।

यह पैगाम है आज के दिन के लिए
जन्मदिन मुबारक हो उसे
जो दोस्त है मेरी जिंदगी के लिए।
हैप्पी बर्थडे माँ।

लेना हो कोई मशवरा या कोई सलाह,
तुम साथ होती हो, तो टल जाती है हर बला।
जन्मदिन मुबारक हो मां।

मैं बहुत खुशनसीब हूं कि मुझे आप जैसी मां मिली,
आप मेरी सबसे अच्छी दोस्त, सबसे अच्छी माँ हो।
आपको जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं।

इन्हे भी देखें

Parivar Shayari in Hindi

Shadi ki Salgirah Shayari

Zindagi Shayari in Hindi

कैसी लगी आपको यह माँ के जन्मदिन की शायरी ? कमेंट करके ज़रूर बताइयेगा। ऐसी और शायरियों के लिए बने रहिएगा हमारे साथ।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.