Header Ads

बीवी के जन्मदिन पर शायरी हिंदी में | Wife Birthday Shayari in Hindi

बीवी के जन्मदिन पर शायरी हिंदी में: एक पत्नी का जन्मदिन वो साल की एक खास तारीख होती है जिसे हर पति अपनी पत्नी के साथ खुशियों और प्यार के साथ मनाना चाहता है। यह एक अवसर होता है जब आप अपने दिल की गहराइयों से उनके प्रति अपनी भावनाओं का इज़हार कर सकते हैं। आज आपको यहाँ Wife Birthday Shayari in Hindi प्राप्त होंगी जिनकी मदद से आप अपनी बीवी को जन्मदिन की बधाई दे पाओगे। शायरी एक ऐसा रास्ता है जिसका इस्तेमाल आप अपने पत्नी के साथ एक गहरी और मोहब्बत भरी बातचीत के लिए कर सकते हैं। इस लेख में, हम आपको एक पत्नी के जन्मदिन पर शायरी का उपयोग कैसे कर सकते हैं, और उसके लिए एक कुछ खास और प्यार भरी शायरी का संग्रह प्रस्तुत करेंगे।

Wife Birthday Shayari in Hindi

आज मुबारक, कल मुबारक,
तुम्हें जिंदगी का हर पल मुबारक,
जन्मदिन की हार्दिक शुभकामना,
तुम्हें इसका एक-एक पल मुबारक।

wife birthday shayari in hindi

गजब-सी चमक है हंसी में तुम्हारी,
चमकता है चेहरा सोने-सा तुम्हारा,
चमकती हो हीरे-सी मेरी जिंदगी में,
मुबारक हो तुमको जन्मदिन तुम्हारा।
Happy Birthday My Dear Wife

मुबारक हो तुमको जन्मदिन तुम्हारा,
दमकता रहे यूं ही गुलशन हमारा,
रहें एक-दूजे के बनकर हमेशा,
कि आए न जब तक जिंदगी का किनारा।
Happy Birthday My Dear Wife

चाहे रहो दूर चाहे रहो आप पास,
मेरी दुआयें रहेंगी हमेशा आपके साथ,
हो खुशियों का बसेरा आपके लिए,
मेरे दिल की बस यही दुआ है आपके लिए।
Happy Birthday My Dear Wife

तेरा दिल ही लाइफ का किस्सा है मेरा,
तू ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा है मेरा,
मेरा प्यार सिर्फ मुँह के बोल नहीं
तेरे साथ सातों जन्म का रिश्ता है मेरा।

हर लम्हा लबों पर तेरे मुस्कान रहे,
सदा हर गम से आप अनजान रहें,
खुशियों से भरे खुदा झोली आपकी,
ताउम्र यूं ही तेरा मेरा साथ रहे।

हमारी मोहब्बत आप हो,
हमारे लबो की हंसी आप हो,
आपको मिले हर पल में हज़ारो खुशियाँ,
क्योकि हमारी प्यारी जिंदगी आप हो।

पूरी हो इस जन्मदिन पर आपकी हर एक तमन्ना
मेरी तरफ से जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामना।

दुआएं खुशियाँ मिले आपका,
खुदा से रहमत और प्यार मिले आपको,
आपके होठों पर बनी रहे हमेशा
मुस्कान इतनी खुशियाँ मिले आपको।
Happy Birthday My Love

बीवी के जन्मदिन पर शायरी

दिल से मेरी दुआ है कि खुश रहो तुम,
मिले न कोई गम जहाँ भी रहो तुम,
समुद्र की तरह दिल है गहरा तुम्हारा,
सदा खुशियों से भरा रहे दामन तुम्हारा।
जन्मदिन मुबारक हो मेरी बीवी।

बीवी के जन्मदिन पर शायरी

मेरी किस्मत रूठी थी मगर तुम मेरे साथ थीं
जब सबने मुझे ठुकराया तब तुमने गले लगाया
तुम उस पल मेरे साथ थीं जब मैं तनहा और उदास था
हैप्पी बर्थडे माय लाइफ लाइन!

मेरे लिए बड़ा ही खास दिन आज है,
लेकिन इसमें भी बड़ा राज है,
इस जन्मदिन पर बता दो सही उम्र अपनी,
मुझे ये बताने में भला क्या एतराज है।

तुम्हारी झोली खुशियों से भर दूं,
तुम्हें हर चीज से मालामाल कर दूं,
तुम्हें जरूरत नहीं परेशान होने की,
तुम्हारे लिए इस जहान से लड़ लूं।

जन्मदिन की खुशी है,
पर एक बात का गम है,
तुम मांगोगी महंगे गिफ्ट मुझसे,
पर इस बार मेरा बजट कम है।

कसम से बहुत सुंदर हो तुम,
तुम में गजब की मिठास है,
इस बार जेब ढीली है मेरी,
तोड़ दो अगर तोहफे की आश है।

ये दुआ है मेरी रब से,
खुश रहे तू जहां में सब से,
तुझे ऐसी बुद्धि दे खुदा,
कि हर खर्च से बचा रहूं अब से।

रिश्तों की अहमियत मुझे तुमने सिखाई है,
उजड़ी हुई दुनिया फिर से तुमने बसाई है,
जन्मदिन पर तुम्हें दिल से शुक्रिया,
तुमने ही तो मुझे नई दुनिया दिखाई है।

तुम्हारे जन्मदिन की खुशी है,
पर एक बात का मलाल हो रहा है,
तुमने थमा दी है तोहफों की ऐसी सूची,
इसे देख लगता है, बकरा हलाल हो रहा है।

Romantic Birthday Shayari for Wife

जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामना जान,
गिफ्ट में चांद-तारे व पूरा संसार ले लो,
इस बार थोड़ी तंगी है,
इसलिए एक छोटा-सा लाल अनार ले लो।

Romantic Birthday Shayari for Wife

आज तुम्हारा बर्थडे है,
मैं हर जगह इसकी चर्चा करूंगा,
इस बार फूल से काम चला लो,
अगली साल पार्टी पर खर्चा करूंगा।

जन्मदिन पर गिफ्ट मांगते हुए पत्नी ने कहा,
जान तुम्हारा प्यार बहुत सच्चा है,
मैंने उसे हंसकर कहा,
जेब काटने का ये तरीका बहुत अच्छा है।

तुम वाइफ हो मेरी,
तुम्हीं मेरी लाइफ हो,
धीरे-धीरे काटती हो जेब मेरी,
कसम से तुम कोई नाइफ हो।

जन्मदिन पर मेरी पत्नी ने कहा,
जान मुझे आज सोना चाहिए,
मैं ठहरा पक्का भक्त उसका,
फौरन उसे लोरियां सुनाने लगा।

जन्मदिन पर तुम्हारे मांगी है दो दुआ रब से,
एक यह कि तुम हंसती रहो हमेशा,
दूसरी दुआ यह कि कोई तोहफा न मांगो अब से।

फूलों में क्या रखा है,
तुम मुझसे आज चांद ले लो,
तुम यूं ही रहो आबाद हमेशा,
उपहार में मुझसे गाजियाबाद ले लो।

हर शख्स दे रहा है दुआएं तुझे,
आज तेरे बर्थडे के चर्चे बहुत हैं,
चुपचाप कोने में पड़ा हूं यह सोचकर,
कि तेरे तोहफों पर खर्चे बहुत हैं।

मेरे लिए बड़ा ही खास दिन आज है,
लेकिन इसमें भी बड़ा राज है,
इस जन्मदिन पर बता दो सही उम्र अपनी,
मुझे ये बताने में भला क्या एतराज है। 

आपको यह भी पसंद आएंगे

भाई के जन्मदिन पर शायरी हिंदी में

माँ के लिए जन्मदिन शायरी हिंदी में

सुप्रभात शायरी हिंदी में

बारिश पर शायरी हिंदी में

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.