Header Ads

दोस्ती शायरी हिंदी में | Dosti Shayari in Hindi

दोस्त के लिए हिंदी शायरी स्टेटस: सच्ची दोस्ती जिसे मिल जाये, वह दोस्त काफी किस्मत वाला होता है। लेकिन, सच्चा दोस्त मिलना जितना मुश्किल है, उससे भी ज्यादा मुश्किल है सच्ची दोस्ती निभाना वो भी आज कल के दौर में। दोस्ती, जीवन का एक खास रिश्ता है जो हमारे दिल को छू लेता है। यह वो जज्बाती बंधन है जिसमें हंसी, खुशियाँ, और दुख बांधे होते हैं, जो हमारे जीवन को अनमोल बना देते हैं। तैयार हो जाइये Dosti Ki Shayari Hindi Mein पढ़ने के लिए जो आपकी दोस्ती को और भी मज़बूत करेगी। दोस्ती की मिठास, उसकी संगीतमयी तक़द, और उसकी सच्चाई हमें अद्वितीय रूप से प्रभावित करती हैं। एक सच्चा दोस्त वही है जो हर समय में साथ दे। आपकी दोस्ती के लिए आज हम आपके लिए लाये हैं कुछ बेहतरीन दोस्ती शायरी इन हिंदी। इनके ज़रिये आप अपने दोस्त को बता बाओगे की वह आपके लिए कितना ख़ास है।

Dosti Shayari in Hindi

dosti shayari in hindi

खींच कर देते हैं उम्र की चादर,
ये कम्बख्त दोस्त कभी बूढा नहीं होने देते।

ये दोस्ती का गणित है साहब,
यहाँ 2 में से 1 गया तो कुछ भी नहीं बचता।

दोस्त मेरे बहुत है लेकिन,
उनमे से एक है, जिसने मुझे
कभी गिरने नहीं दिया।

ज़िन्दगी में कई दोस्त बनाना एक आम बात है लेकिन,
एक ही दोस्त से ज़िन्दगी भर दोस्ती निभाना खास बात है।

हमारी यादे भले ही अधूरी रहेगी,
मगर हमारी दोस्ती हमेशा पूरी रहेगी !!!

बेशक दोस्त से फासला हो जाए,
मगर उसकी दोस्ती से फासला कभी मत करना।

दाग दुनिया ने दिए,
ज़ख्म ज़माने से मिले,
हमको तोहफे ये तुम्हे
दोस्त बनाने से मिले।

हर मर्ज का इलाज नहीं है किसी भी दवाखाने में
कुछ दर्द यूँ ही चले जाते है दोस्तों मुस्कारने में।

अंदाज ऐसा रखो की दुनिया देखती रह जाए,
और दोस्ती ऐसी करो की दुनिया जलती रह जाए।

दोस्त के साथ हो तो रोने में भी शान है,
दोस्त ना हो तो महफ़िल भी शमशान है।

दोस्त अगर रोना आये
तो आ जाना मेरे पास
हसने का वादा तो नहीं करते
पर रोऊँगा ज़रूर तेरे साथ।

गुनगुनाना तो तक़दीर में लिखा कर लाए थे,
खिलखिलाना दोस्तों से तोहफे में मिल गया!

दुःख की शाम हो या सुख का सेवरा
ये दोस्त सब कुछ क़बूल है अगर तेरा साथ है।

वादा करते हैं आपसे हमेशा दोस्ती निभाएंगे,
कोशिश यही रहेगी आपको नहीं सताएंगे,
जरूरत कभी पड़े तो दिल से पुकार लेना,
किसी और के दिल में होंगे तो भी चले आएंगे।

दोस्त तो दोस्त होते है,
ये तो साथ निभाते है,
ये तो हर ख़ुशी में रहते है साथ,
और गम को तो पास नहीं आने देते है।

पुराने दोस्त होने का एक फायदा यह भी है
कि वे आपकी हर बेवकूफी भरी हरकत
में आपका साथ देते हैं।

प्रकाश में अकेले चलने से अच्छा मै
अंधेरे में दोस्त के साथ चलना पसंद करुँगा।

हम रास्तों से दोस्ती कर लेते हैं,
मंज़िल तक पहुंचना आसान हो जाता है। 

दोस्ती शायरी हिंदी में

दोस्ती हो तो चन्दन की तरह
हजार टुकड़े करदो पर सुगन्ध न जाए।

दोस्ती शायरी हिंदी में

तुझे ए दोस्त मैं दोस्त समझता हूँ
मगर ऐसा दोस्त जो मुश्किल में साथ छोड़ जाता है।

दावे मोहब्बत के मुझे नहीं आते यारो
एक जान है जब दिल चाहे मांग लेना

तुझमे और मुझमे फर्क है सिर्फ इतना,
तेरा कुछ कुछ हूँ मैँ, और मेरा सब कुछ है तू

वो दोस्त मेरी नजर में बहुत माएने रखते है,
वक़्त आने पर सामने जो मेरे आइने रखते है

लोग कहते हैं कि तुम्हारी आसतिन मे साँप है,
मगर क्या करें हमारा वजूद ही चंदन का है

दिलों में खोट है ज़ुबां से प्यार करते हैं,
बहुत से लोग दुनिया में यही व्यापार करते हैं

मेरी मौत पे किसी को अफ़सोस हो न हो,
ऐ दोस्त...पर तन्हाई रोएगी कि मेरा हमसफर चला गया

याद नहीं वो रूठा था या मैं रूठा था,
साथ हमारा जरा सी बात पे छूटा था

मैंने उस शख्स को कभी हासिल ही नहीं किया,
फिर भी हर लम्हा लगता है कि मैंने उसे खो दिया

जब सब तेरी मरजी से होता है, तो ऐ खुदा,
ये बन्दा गुनाहगार केसे हो गया

हम मतलबी नहीं की चाहने वालो को धोखा दे,
बस हमें समझना हर किसी की बसकी बात नही

अब ढूढ़ रहे है, वो मुझ को भूल जाने के तरीके,
खफा हो कर उसकी मुश्किलें आसन कर दी मेने

एक दोस्त वह होता है जो आपको
अपने ऊपर विश्वास करना आसान बनाता है।

दोस्त को दौलत की निगाह से मत देखोवफा
करने वाले दोस्त अक्सर गरीब हुआ करते हैं।

नकली दोस्त अफ़वाहों पर विश्वास करते हैं।
असली दोस्त आप पर विश्वास करते हैं।

दोस्त वही खास होता है,
जिसके लिए घरवाले बोलते हैं-
इसके साथ दिखा तो टांगें तोड़ देंगे।

अपनी मुस्कान दुनिया के साथ साझा करें।
यह दोस्ती और शांति का प्रतीक है। 

यह भी देखें

Gulab shayari status

Ishq mohabbat shayari

Barish shayari in hindi

Mehnat Shayari Hindi Mein

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.