Header Ads

लव शायरी हिंदी में | Love Shayari in Hindi

लव शायरी हिंदी में: जब दिल किसी को चाहता है, तो सबकुछ बदल जाता है। प्यार की भावना हमारे दिल की गहराइयों से निकलकर हमारी आँखों में चमकती है, हमारे शब्दों में छुपती है और शायरी के रूप में सामने आती है। प्यार की शायरी वो सबसे ख़ास होती है जो एक दिल से दूसरे दिल तक पहुँचती है। इस लव शायरी के लेख में, हम आपको प्यार की भावना को अद्वितीय ढंग से व्यक्त करने वाली हिंदी शायरी के कुछ बेहद सुंदर पंक्तियाँ पेश करेंगे।

Love Shayari in Hindi for Girlfriend

नशा था तेरे प्यार का जिसमे हम खो गए,
हमें भी नही पता चला कब हम तेरे हो गए।

love shayari for girlfriend in hindi

प्यार का पता नही
ज़िंदगी हो तुम
जान का पता नही
दिल की धड़कन हो तुम।

सुकून मिलता है जब उनसे बात होती है,
हजारों रातों में वो एक रात होती है।

मिलते ही नज़र नज़रों से तुम्हारी,
दुनिया ये सारी बे-फिजूल हो गई। 

जो चाहता हूं बरसो से वो आज हो जाए
तू टकराए आकर मुझसे और मौसम ख़राब हो जाए।

ज़िंदगी तेरी हसरतों से खफा कैसे हो,
तुझे भूल जाने की खता कैसे हो,
रूह बनकर समा गए हो हम में,
तो रूह फिर जिस्म से जुदा कैसे हो।

न मेरा दिल बुरा था,
न दिल में बुराई थी,
ये तो सब नसीब की बात है,
जो नसीब में ही जुदाई थी।

यूँ तो हम अपने जज्बात में गुम थे,
फिर हमने नजरे उठा कर देखा,
वहाँ सिर्फ तुम ही तुम थे।

कोन कहता है की मैने आपको भुला रखा है,
तेरी यादो को कलेजे से लगा रखा है।

Love Shayari for Boyfriend

ज़िन्दगी से यही गिला है मुझे,
तू बहुत देर से मिला है मुझे,
तू मोहब्बत से कोई चाल तो चल,
हार जाने का हौसला है मुझे।

love shayari for boyfriend in hindi

हर दर्द की दवा हो तुम,
आज तक जो मांगी मेरी एक लौटी दुआ हो तुम,
तुम्हे मिलने की तमन्ना नहीं उठती कभी,
क्यूंकि जो हर वक़्त साथ रहती है वो हवा हो तुम

अंजाम की परवाह होती तो,
हम मोहब्बत करना छोड़ देते,
मोहब्बत में तो जिद्द होती है,
और जिद्द के बड़े पक्के हैं हम।

आपके ज़िक्र के बिना कैसे अपनी पूरी कहानी लिखूँ
बताइये आपको वफ़ा लिखूँ या अपनी जिन्दगानी लिखू।

हुश्न और इश्क में क्या गजब की यारी है
एक परिंदा है तो दूसरा शिकारी है

अच्छी सूरत को सवरंने की जरूरत ही क्या है
सादगी भी कयामत की अदा़ होती है

मेरी दीवानगी की कोई हद नही,
तेरी सूरत के सिवा कुछ याद नही,
में हू फूल तेरे गुलशन का,
तेरे सिवा मुझ पे किसी का हक़ नही!

तुझको लेकर मेरा ख्याल नहीं बदलेगा,
साल बदलेगा मगर दिल का हाल नहीं बदलेगा

तू हज़ार बार भी रूठे तो मना लूँगा तुझे
मगर देख मोहब्बत में शामिल कोई दूसरा ना हो।

मरे तो लाखों होंगे तुझपर
मैं तो तेरे साथ जीना चाहता हूँ

अपनों के बीच बेगाने हो गए हैं
प्यार के लम्हे अनजाने हो गए हैं
जहाँ पर फूल खिलते थे कभी
आज वहां पर वीरान हो गए हैं

Romantic Love Shayari for Couples

महोब्बत का तरीक़ा सबसे जुदा रखा है
ज़िक्र हर बात में है तेरा मगर नाम छुपा रखा है

Romantic Love Shayari for Couples

आज कल रातों में नींद कम
तुम्हारी याद ज़्यादा आती है

हाथ सही से पकड़ ना जान तुमाहरे साथ ,
ज़िंदगी पार करनी है सड़क नहीं

मोहब्बत के मामले में थोड़ा बदनसीब हूँ हम ,
जिसको चाहा उसी दूर है हम

दुख की शाम हो या सुख की सवेरा ,
सब कुछ क़बूल है अगर साथ हो तेरा

मुझे सिर्फ़ दो चीज चाहिए ,
तुम और तुम्हारा साथ

तुझे छुए बिना भी तुम्हें मेहसूस किया है ,
मैंने तेरे एहसास से भी इश्क़ किया है

मुमकिन नहीं है किसी और से दिल लगाना ,
तुमसे प्यार ही इतनी शिद्धत से करते हैं

इन्हे देखना न भूलें

प्रेमी प्रेमिका के लिए प्यार भरी शायरी

पति पत्नी शायरी हिंदी में

माँ के लिए जन्मदिन शायरी

शादी की सालगिरह शायरी

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.