Header Ads

दादा के लिए शायरी हिंदी में | Dada Shayari in Hindi

दादा के लिए शायरी हिंदी में: क्या आपने कभी अपने दादा के लिए शायरी समर्पित की है? क्या आप चाहते हैं की आपके दादा के मुख पर एक प्यार भरी मुस्कान आपकी वजह से आये? अगर हाँ, तो यह लेख आपके लिए है। शायरी एक ऐसी कला है जो भाषा के माध्यम से भावनाओं, भावनाओं और विचारों को व्यक्त करने का एक अद्वितीय और सुंदर तरीका है। पेश है Dada Shayari in Hindi जो आपको आपके दादा के प्रति अपना प्यार व्यक्त करने में मदद करेगी। इससे पहले मैंने आपकी दादी के लिए शायरी साझा की थी। इस लेख में, हम दादा के लिए शायरी के महत्व और इसके विशेषता के बारे में चर्चा करेंगे, और कुछ उत्कृष्ट दादा के लिए शायरों के बारे में भी जानेंगे।

Dada Shayari in Hindi

वो घर स्वर्ग होता है
जिस घर में बुज़ुर्ग होता है।

dada shayari in hindi

बच्चे बिगड़ते भी नहीं और बिखरते भी नहीं
दादा की परवरिश में में वो जादू होता है।

बुजुर्गों के घुटनों में भले ही जान बाकी ना हो
मगर घर चलना वो आज भी बेहतर जानते हैं।

हर घर में संस्कार का बीज बोना ज़रूरी है
इसीलिए हर घर में एक बुजुर्ग का होना ज़रूरी है।

दो पल उन बुजुर्गों के संग भी बैठ जाइए
जिनकी वजह से आप इस मुक़ाम पर खड़े हैं।

दादा का तजुर्बा बच्चों को
बचपन में मासूम भी बनाए रखता है,
और समझदार भी बना देता है।

पोता छड़ी होते है अपनी दादा दादी के लिए,
जिसे पकड़कर वो थोड़ा और आगे तक
चलने का सहस जुटाते हैं।

बोलना माता-पिता सिखाते हैं पर
कब क्या बोलना है यह सिर्फ दादा सिखा पाते हैं।

दादा के लिए शायरी हिंदी में

मासूमियत है उनकी बातों में बहुत,
मेरे दादा में रत्ती भर भी झूठ या फरेब नहीं

दादा के लिए शायरी हिंदी में

संघर्षों से गुजर कर मेरी सफलता का आधार है
मुझे जिसने संभाला सदा, वो मेरे दादा का प्यार है

बचपन से ही मैं अपने दादा की दुलारी रहीं हूँ
बचपन से ही मैं नटखट, मासूम और प्यारी ही रहीं हूँ

मैं अभी तक नहीं समझ पाया दादा जी कि मैंने देश क्यों छोड़ा था
मैं अभी तक नहीं जान पाया कि मैंने आपसे मुँह क्यों मोड़ा था

दादा जी आपकी याद मुझे बहुत आती है
आपके बिना जीना ऐसा है, जैसे जीते जी मर जाना

दादा जी आपके आँगन में ही मेरा बचपन बीता है
आपके बिना पाया हर लम्हा फीका-फीका है

मेरे हर अच्छे-बुरे समय में आपकी ममता मेरा सहारा है
आपकी नसीहत ही दादा, मेरे अच्छे दौर का इशारा है

बहुत ताकत होती है
उन झुर्रियों वाले हाथों में
जिंदगी जीने के तजुर्बे मिलते हैं
दादा दादी की बातों में।

मेरे लिए करते भगवान से
हर दिन ये फरियाद
मेरे ऊपर है मेरे प्यारे
दादा का आशीर्वाद।

वो दादी की लौरी
वो दादा के किस्से
हर बच्चे के बचपन के
सबसे खूबसूरत हिस्से

आपको यह भी पसंद आएंगे

Happy Navratri Shayari in Hindi

Husband Love Shayari in Hindi

Wife Birthday Shayari in Hindi

Happy Diwali Shayari in Hindi

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.