Header Ads

दुख भरी शायरी हिंदी में | Sad Shayari in Hindi

दुख भरी शायरी: जीवन का सच है कि हर किसी के जीवन में कुछ दर्द और दुख होते हैं। इन दर्दों को शब्दों में पिरोकर हम अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं और वो शब्द शायरी के रूप में होते हैं। इसलिए आज यहाँ पर दुःख वाली शायरी दी गयी है जिन्हे आप अपने स्टेटस पर भी लगाना पसंद करोगे। दर्द भरी शायरी हमारे दिल की गहराइयों से जुड़ी होती है और वो हमारे सुनने वालों के दिलों को छू जाती है। इस लेख में, हम लाए हैं कुछ दर्द भरी शायरी की बातें, जिन्हें आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

Sad Shayari in Hindi

sad shayari in hindi

नज़र भर के तुमको देखा ही नहीं
जितना भी देखा कम ही लगा
खुदा से मैंने माँगा है तुम्हें
और जितना भी माँगा कम ही लगा

ये क्या हुनर दिया है लिखने का ए मालिक
दुश्मन भी अब तारीफ करते नही थकते

तुम्हें आता देख सारी खुशियां चली गयी
रेहम करो मुझपर अब तुम भी चले जाओ

बदलती रहती है हवाएं मोहब्बत की
कोई किसी का उमर भर नहीं रहता

हार गया मोहब्बत की दौड़ में मैं
लारे और बेवफाई मुझसे आगे निकल गए

यहाँ महंगे है दिल के खिलौने भी मुरशद
दिलों का जोड़ा मुझे कहीं आबाद नहीं मिलता
नहीं मिलता वो जिसकी तलाश है मुझे
सच्ची मोहब्बत का तोहफा सब को नहीं मिलता

मुस्कान है चेहरे पे
ये दिल है सूख गया
औरों से क्या शिकवे
मैं खुद से रूठ गया

हसता हुआ चेहरा सिर्फ दिखावा है
आँखों की बेबसी देखी है
साँसों का सिलसिला थकने लगा हैं
दिल वी वीरानगी किसने देखी है

मेरे हाल बेज़ुबान है
ये आंसू मेरी पहचान हैं
मेरे हिस्से में बस पत्थर हैं
दिल फूलों से अनजान है

बड़े दिल से बद्दुआ है मेरी
तुझे भी मोहब्बत कभी नसीब ना हो
तेरे भी चेहरे का नूर जाएगा
तेरी भी आँखों में पानी आएगा

दुख भरी शायरी हिंदी में

पत्थर की दुनिया जज़्बात नही समझती,
दिल में क्या है वो बात नही समझती,
तन्हा तो चाँद भी सितारों के बीच में है,
पर चाँद का दर्द वो रात नही समझती💔

दुख भरी शायरी हिंदी में

मेरी बर्बादी पर तू कोई मलाल ना करना
भूल जाना मेरा ख्याल ना करना
हम तेरी ख़ुशी के लिए कफ़न ओढ़ लेंगे
पर तुम मेरी लाश ले कोई सवाल मत करना

मैं तोड़ लेता अगर तू गुलाब होती
मैं जवाब बनता अगर तू सवाल होती
सब जानते है मैं नशा नही करता,
मगर में भी पी लेता अगर तू शराब होती

अब भला छोड़ के घर क्या करते,
शाम के वक्त सफ़र क्या करते,
इश्क ने सारे सलीके बख्शे,
हुस्न से कस्बे हुनर क्या करते।

तुझे भूलकर भी न भूल पायेगें हम,
बस यही एक वादा निभा पायेगें हम,
मिटा देंगे खुद को भी जहाँ से लेकिन,
तेरा नाम दिल से न मिटा पायेगें हम

इश्क़ सभी को जीना सिखा देता है,
वफ़ा के नाम पर मरना सीखा देता है,
इश्क़ नहीं किया तो करके देखो,
ज़ालिम हर दर्द सहना सीखा देता है

तड़प के देख किसी की चाहत में,
तो पता चले के इंतज़ार क्या होता है,
यु मिल जाए अगर कोई बिना तड़प के,
तो कैसे पता चले के प्यार क्या होता है

अगर फुर्सत के लम्हों में
मुझे याद करते हो तो अब मत करना
क्योंकि मैं तन्हा जरूर हूँ
मगर फ़िज़ूल बिलकुल नहीं

उसने पूछा भी
लेकिन मैंने कहा कुछ नहीं,
दिल से उतरे हुए लोगों से
शिकायत कैसी

कही मिले तो उसे यह कहना,
गए दिनों को भुला रहा हूँ,
वह अपने वादे से फिर गया है,
मैं अपने वादे निभा रहा हूँ

Sad Shayari Status in Hindi

दिल भी परेशान रहता है उनके लिए
हम कुछ भी नहीं है जिनके लिए

Sad Shayari Status in Hindi

इश्क चाहे हजार कर लो तुम, पर
बद्दुआ पहली मोहब्बत से ही मिलेगी

प्यार का मौका सब को मिलता है
एक और सच यह भी है कि
प्यार मे धोका भी सब को मिलता है

प्यार कि राह मे हम चले साथ थे
फिर एक मोड़ ऐसा आया
दूर-दूर तक खुद को अकेला पाया

मोहब्बत मे बर्बादी का मंज़र उनको भी मिला है
जो अपनी मोहब्बत को खुदा मान बैठे थे

हमने वक़्त से बहुत वफ़ा की, लेकिन
वक़्त हमसे बेवफाई कर गया,
नसीब अच्छा नहीं था हमारा, इसीलिए
लोगो का हुमसे जी भर गया

अकेले रहने का भी
अपना ही सुकून होता है
ना किसी के आने की खुशी
ना किसी के जाने का गम 

मूड ऑफ शायरी हिंदी में

ज़िन्दगी शायरी हिंदी में

मेहनत पर शायरी हिंदी में

बारिश शायरी हिंदी में

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.